उत्तराखण्ड

सीएम बनने से पहले धामी के फेसबुक पेज पर 356175 लोग जुड़े थे लेकिन अब इनकी संख्या 455755 हो चुकी

हल्द्वानी : मुख्यमंत्री बनने के बाद से पुष्कर सिंह धामी के फेसबुक पेज पर समर्थकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। तीन जुलाई से चार अगस्त तक 99580 नए लोग उनके साथ जुड़ चुके हैं। यानी हर दिन 3100 से अधिक लोग जुड़े। सीएम की कुर्सी संभालने के बाद से अपडेट को लेकर भी काफी तेजी आई है। वहीं, शुरूआती जीवन, शिक्षा, राजनीति में एंट्री से लेकर सीएम बनने तक की हर जानकारी उनके फेसबुक पेज पर मिल जाएगी।

खटीमा से दूसरी बार के विधायक पुष्कर सिंह धामी तीन जुलाई को प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। चौंकाने वाले घटनाक्रम में हाईकमान ने तीरथ सिंह रावत से हटाकर उन्हें यह कमान सौंपी। सीएम बनने से पहले धामी के फेसबुक पेज पर 356175 लोग जुड़े थे। लेकिन अब इनकी संख्या 455755 हो चुकी है। सरकार की योजनाओं, कार्यक्रम आदि का पूरा अपडेट पेज पर किया जाता है।

हरदा का ‘हथियार’ बना इंटरनेट मीडिया

अगर बात इंटरनेट मीडिया के माध्यम से सियासी सक्रियता की हो तो पूर्व सीएम व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत सबसे आगे हैं। विरोधियों पर तंज कसने के लिए वह फेसबुक व ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं। इसके लिए पार्टी कार्यक्रम, कांग्रेस सरकार की जनकल्याणी योजनाओं के साथ पहाड़ी उत्पादों की ब्रांडिंग भी करते हैं। फेसबुक के जरिये वह विपक्षी नेताओं संग बहस के जरिये हमलावर भी होते हैं। हाल में राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी संग उनका इंटरनेट मीडिया बहस काफी सुर्खियों में रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button