national

वनटांगिया समुदाय के लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिलाई पहचान

गोरखपुर,  वनटांगिया समुदाय के लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहचान दिलाई है। अब उनके जीवन में एक और अविस्मरणीय पल आने जा रहा है, जिसकी उन्होंने कल्पना तक नहीं की थी। जंगल तिनकोनिया नंबर तीन के रामगणेश को स्वाधीनता दिवस पर लाल किले पर आयोजित होने वाले समारोह में वनटांगिया समुदाय की नुमाइंदगी करने के लिए आमंत्रित किया गया है। रामगणेश शुक्रवार को तहसीलदार चौरीचौरा के साथ दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने राजस्व ग्राम घोषित क‍िया

साखू के जंगल लगाने वाले वनटांगियां समुदाय के लोगों का नाम पता कहीं राजस्व अभिलेखों में दर्ज नहीं था। 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने वनटांगिया गांवों को राजस्व ग्राम घोषित कर उन्हें उनका अधिकार दिलाया। वनटांगिया बस्तियों में शहर जैसी सुविधाओं की सौगात दी।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित होने से गदगद है समाज

लाल किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित होने की सूचना मिलने के बाद रामगणेश की खुशी का ठिकाना नहीं है।

योगी को भगवान मानता है यह समुदाय

इसके लिए वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताते हैं। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री की देन है कि उन्हें उनकी पहचान दिलाई और आज वह एक सम्मानजनक जीवन जी रहे हैं। तहसीलदार चौरीचौरा वीरेंद्र गुप्ता का कहना है कि रागणेश को लालकिले पर आयोजित होने वाले समारोह में ले जाने की जिम्मेदारी उन्हें मिली है। इससे वह बेहद उत्साहित हैं।

उत्तर प्रदेश से 10 लोगों का हुआ है चयन

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में सीधे शामिल होना किसी गौरव से कम नहीं है। बता दें स्वाधीनता दिवस पर लालकिले पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश से 10 लोगों का चयन किया गया। उसमें गोरखपुर से वनटांगिया समुदाय से जंगल तिलकोनिया नंबर तीन के निवासी रामगणेश भी शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button