उत्तरप्रदेशज्ञान-विज्ञान

बुन्देलखण्ड की बेटियों का शानदार प्रदर्शन जारी, उरई की सुकृति ने मुम्बई में लहराया परचम

मुम्बई/उरई। बुन्देलखण्ड की बेटियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। बुन्देलखण्ड की बेटियां देश के भिन्न-भिन्न अंचलों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं। इसी श्रंखला में उरई की सुकृति श्रीवास्तव ने मुम्बई में हाईस्कूल की परीक्षा में सराहनीय सफलता प्राप्त की है।

-नवी मुम्बई के अति प्रतिष्ठित आर.टी.पी.एस. स्कूल में बनीं सेकण्ड टापर
नवी मुम्बई के अति प्रतिष्ठित स्कूल रामसेठ ठाकुर पब्लिक स्कूल में (सी0बी0एस0ई0 से सम्बद्ध) हाईस्कूल की परीक्षा में सुकृति ने 97 फीसदी अंक पाये हैं और वह स्कूल में सेकेण्ड टापर के स्थान पर आयी हैं। सुकृति ने गणित में सर्वोच्च 99 अंक हासिल किये हैं।

-उरई के मूल निवासी हैं अशोक श्रीवास्तव
सुकृति के पापा अशोक श्रीवास्तव बुन्देलखण्ड के उरई के मूल निवासी हैं अशोक श्रीवास्तव जी ने भी उरई का नाम रोशन करते हुए अपनी मेहनत लगन से देश के सबसे प्रसिद्ध उद्योगपति श्री मुकेश अम्बानी की रिलायन्स कम्पनी में उच्च पद हासिल किया है और वर्तमान में रिलायन्स जियो इन्फोकाम लि0 में मुम्बई में स्टेट कन्सट्रक्शन हैड के पद पर पदस्थ हैं।

-बुन्देलखण्ड का गौरव हैं अशोक श्रीवास्तव
श्री श्रीवास्तव अपने समय में इण्टरमीडिएट की परीक्षा में जनपद जालौन के टाॅपर रहे हैं। वह चार्टेड एवं फैलो इंजीनियर होने के साथ नेशनल टैक्नीकल एडवाइजर भी हैं। उन्होंने ड्यूरेबिलटी आफ स्ट्रक्चर के आई.आई.टी. दिल्ली, आई.आई.टी. मुम्बई में कई प्रेजेन्टेशन भी दिये हैं। निसंदेह श्री अशोक श्रीवास्तव बुन्देलखण्ड के लिये गौरवान्वित करानी वाली शख्सियत हैं और उनकी पुत्री सुकृति भी सफलता के नये आयाम स्थापित करेगी। https://andidates.com

-भाई अनूप हैं बेहद मिलनसार
अशोक श्रीवास्तव के अनुज अनूप श्रीवास्तव कलैक्ट्रेट उरई में वरिष्ठ लिपिक के पद पर पदस्थ हैं और उन्हें जिलाधिकारी कार्यालय में बेहद मिलनसार कार्मिकों में शुमार किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button