उत्तराखण्ड

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री धामी और रक्षा मंत्री अजय भट्ट से फोन पर बात कर उत्तराखंड में अतिवृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी ली

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से फोन पर बात कर उत्तराखंड में अतिवृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी ली। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि राहत कार्यों के लिए केंद्रीय एजेंसियों को भी सक्रिय करने के निर्देश दे दिए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मंगलवार सुबह दूरभाष पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उत्तराखंड में अतिवृष्टि से हुए नुकसान और संचालित बचाव व राहत कार्यों के बारे में जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने प्रदेश को हर आवश्यक सहयोग दिए जाने के प्रति आश्वस्त किया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को वस्तुस्थिति की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश में कुछ स्थानों पर नुकसान हुआ है। शासन प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है।

आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे सीएम

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे। उन्‍होंने प्रदेश में भारी बारिश से हुए नुकसान की जानकारी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों और जिलाधिकारियों से अपडेट दी। सीएम ने राहत और बचाव कार्यों के संबंध मे जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड में बारिश ने लील ली छह जिंदगी

रविवार सुबह से शुरू हुई बारिश ने उत्तराखंड के पौड़ी और चंपावत जिले में छह जिंदगी लील लीं। पौड़ी में नेपाली मजदूरों की झोपड़ी पर और चंपावत में एक आवासीय मकान पर पहाड़ी से मलबा आ गिरा। पौड़ी में मां-बेटी समेत तीन व चंपावत में मां-बेटे मलबे में जिंदा दफन हो गए। जबकि, दो अन्य चोटिल हो गए। चंपावत में एक अन्य घटना में झोपड़ी के ऊपर पेड़ गिरने से उसमें रह रहे बुजुर्ग की दबकर मौत हो गई।

हरिद्वार में गंगा का जलस्‍तर बढ़ा

पहाड़ों में हो रही लगातार बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ा। सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को गंगा का जलस्तर काफी ज्यादा हो गया है। कांगड़ी गांव के ग्रामीण बढ़े गंगा के जलस्तर से सहमे हैं। कांगड़ी गांव, सिद्ध सोत्र नाला और गांव के बीच चार फिट की ढांग बची है। ग्रामीण जिला प्रशासन पर क्षेत्र की उपेक्षा करने का आरोप लगा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button