national

दिल्ली-यूपी में होगी बारिश, जानें- अन्‍य राज्‍यों का हाल

नई दिल्‍ली मानसून के पूरी तरह से सक्रिय होने के बाद लगभग सभी राज्‍यों में जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगस्‍त-सितंबर में भी बारिश के बेहतर रहने की ही उम्‍मीद है। मौसम विभाग के अगले कुछ दिनों के अनुमान की यदि बात करें तो उत्‍तर भारत के अधिकतर राज्‍यों में तेज बारिश हो सकती है।    

मौसम विभाग के मुताबिक आज (4 अगस्‍त 2021) पश्चिमी मध्‍य प्रदेश और पूर्वी राजस्‍थान में तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने जम्‍मू कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, हरियाणा, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में भी तेज बारिश हो सकती है। बिहार झारखंड और ओडिशा में बिजली गिरने के साथ तेज बारिश हो सकती है। इसी तरह से महाराष्‍ट्र में भी तेज बारिश की संभावना जताई गई है। सौराष्‍ट्र और कच्‍छ में तेज हवा चलने की आशंका जताई गई है। पश्चिमी मध्‍य प्रदेश और पूर्वी राजस्‍थान में भी तेज बारिश का अलर्ट है।

5 अगस्‍त के लिए मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्‍थान और उत्‍तराखंड में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है। सौराष्‍ट्र और कच्‍छ में लगातार तेज हवाएं चलने की उम्‍मीद है। पश्चिमी मध्‍य प्रदेश और ओडिशा में तेज बारिश हो सकती है जबकि झारखंड में बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। महाराष्‍ट्र में भी तेज बारिश की संभावना है।

6 अगस्‍त में उत्‍तराखंड, यूपी, पश्चिमी मध्‍य प्रदेश, पूर्वी राजस्‍थान, झारखंड, ओडिशा, असम मेघालय और अन्‍य पूर्वोत्‍तर राज्‍यों में तेज बारिश की संभावना है।

7 अगस्‍त के लिए हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, यूपीए पश्चिमी मध्‍य प्रदेश, पूर्वी राजस्‍थान, सिक्किम और पूर्वोत्‍तर राज्‍यों में तेज बारिश हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button