national

महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन- मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक

मुंबई, महाराष्ट्र में  कोरोनो संक्रमण के दिन प्रतिदिन बढ़ हरे मामलों को देखते हुए  राज्‍य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को राज्य में वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। अगर बीते दिनों के आंकड़ों पर नजर डाली जाये तो सीएम ठाकरे से उम्मीद की जा रही है कि वे राज्य में पूर्ण तालाबंदी को फिर से लागू करेंगे।

वीकेंड लॉकडाउन

महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार रात से लेकर सोमवार को सुबह 7 बजे तक के लिए वीकेंड लॉकडाउन भी लगाया है। हालांकि इस दौरान भोजन और आवश्यक आपूर्ति की होम डिलीवरी और विभिन्न परीक्षा देने वाले छात्रों की आवाजाही की अनुमति है।वीकेंड लॉकडाउन के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पास और बृहन्मुंबई महानगरपालिका के मुख्यालय के पास की सड़कें पूरी तरह से वीरान पड़ी है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 58,993 ताजा मामले सामने आये हैं। जिसे देखते हुए ये महत्‍वपूर्ण बैठक बुलाई गई है। राज्‍य के स्वास्‍थ्‍य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार राज्य में बीते 24 घंटों में  कुल  45,391 मरीज स्‍वस्‍थ हुए हैं और 301 मरीजों की  मौत दर्ज की गई है।

रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचे कोरोना संक्रमण के आंकड़े 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में बीते 24 घंटे के 1.45 लाख से अधिक नए संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद भारत कोरोना संक्रमण के आंकड़े एक रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच चुके हैं। अब तक देश में 1,32,05,926 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। बता दें कि  2 अप्रैल से, सरकार ने 45 साल से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण हो रहा है। भारत ने पहले चरण में सभी स्वास्थ्य सेवा और सीमावर्ती श्रमिकों को प्राथमिकता के साथ 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान शुरू किया था।  दूसरा चरण 1 मार्च को शुरू हुआ जहां 60 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button