Uncategorized

Maruti Suzuki देगा नई Wagon R के दो वेरिएंट में CNG विकल्प, जानिए फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली । देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी नई 2019 Wagon R को जनवरी महीने में लॉन्च किया था। उस समय कंपनी ने इस टॉल ब्वॉय Wagon R हैचबैक में CNG-पावर्ड वर्जन का विकल्प नहीं दिया था। सूत्रों के मुताबिक नई Wagon R के दो वेरिएंट में CNG विकल्प मिलेगा, लेकिन यह सिर्फ एक इंजन के साथ ही दिया जाएगा। Wagon R का CNG वेरिएंट तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

क्या होगी कीमत?

सूत्रों के मुताबिक Maruti Wagon R के बेस वेरिएंट LXi और LXi (O) में CNG विकल्प दिया जाएगा। ये दोनों ही वेरिएंट 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ हैं। CNG Wagon R की कीमत 4.84 लाख रुपये और 4.91 लाख रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है। बता दें अगर Wagon R का CNG वेरिएंट इस कीमत पर लॉन्च हुआ तो यह Hyundai Santro के CNG वेरिएंट से बाजी मार सकती है। Santro के CNG वेरिएंट की शुरुआती कीमत 5.23 लाख रुपये है, लेकिन इसके टॉप वेरिएंट में CNG का विकल्प दिया गया है।

CNG में Wagon R की पावर

Maruti Wagon R CNG तीन कलर वेरिएंट – व्हाइट, सिल्वर और ग्रे में उतारी जाएगी, जबकि कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट में 6 कलर ऑप्शन दिए हैं। इसका 1.0 लीटर CNG के-सीरीज इंजन 59bhp की पावर और 70Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, पेट्रोल इंजन में यह 67bhp की पावर और 90Nm का टॉर्क देता है। CNG इंजन सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा।

पेट्रोल इंजन की पावर

2019 Maruti Suzuki Wagon R दो इंजन में उपलब्ध है। 1.0 लीटर का K-सीरीज इंजन है 67 bhp का मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। वहीं, 1.2 लीटर का K12B इंजन 82 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं, इस कार में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (AMT) का भी विकल्प ग्राहकों को मिलता है। 2019 Maruti Suzuki Wagon R की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.18 लाख रुपये है, जो टॉप एंड-मॉडल पर 5.69 लाख रुपये तक जाती है। लॉन्च के एक महीने बाद अब भी नई Maruti Wagon R पर ग्राहकों को कंपनी की तरफ से 2-3 महीने का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button