उत्तराखण्ड

मैनहट्टन हमले पर शोक जताया

लॉस एंजिलिस। प्रियंका चोपड़ा, टेलर स्विफ्ट, जोश ग्रोबैन तथा रयान सीक्रेस्ट सहित कई जानीमानी हस्तियों ने न्यूयार्क के लोअर मैनहट्टन में किए गए हमले की निंदा की है। लोअर मैनहट्टन में एक बंदूकधारी ने एक व्यस्त सड़क पर कई लोगों को ट्रक से कुचल दिया जिससे आठ लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। प्रियंका ने शहर को अपने नये घर की संज्ञा दी और इसकी सराहना करते हुए ट्विटर पर कहा है कि यह हमला जिस जगह पर हुआ वह उनके घर से पांच ब्लॉक दूर है।’’

उन्होंने लिखा है ‘‘न्यूयार्क सिटी हमेशा की तरह शांत। मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं। मेरी संवेदनाएं इस हमले के प्रभावितों के साथ हैं।’’‘ क्वांटिको’ की स्टार ने कहा है ‘‘यह मेरे घर से पांच ब्लॉक दूर हुआ। मैं अपने घर आ रही थी तब दहला देने वाले सायरनों ने मुझे याद दिलाया कि यह दुनिया की स्थिति है।’’ टेलर स्विफ्ट ने सूर्यास्त की एक फोटो इन्स्टाग्राम पर लगाई और कैप्शन दिया है ‘‘आई लव यू न्यूयार्क’’। आगे उन्होंने एक दुखी इमोजी भी डाला है। जोश ग्रोबैन ने ट्वीट की श्रृंखला में हमले का जिक्र करते हुए कहा है कि उन्होंने बंदूक चलने की आवाज सुनी थी। उन्होंने लिखा ‘‘उम्मीद है कि सब ठीक हो। मेरे घर से घटना स्थल करीब ही है।

गोली चलने की आवाज सुनी। जो लोग वहां हों, वह तथा बच्चे सुरक्षित हों।’’ जोए सल्दाना ने लिखा ‘‘मेरा दिल टूटा हुआ है। उन सभी के लिए प्रार्थना जिनका जीवन आज न्यूयार्क सिटी में छीन लिया गया।’’ होस्ट रयान सीक्रेस्ट ने हमले की निंदा करते हुए इसे कायरतापूर्ण कार्रवाई बताया है। पैट्रीशिया अरक्वेटा ने बताया ‘‘यह भयावह दिन है। लोग अपनों को खो कर दुखी होंगे। यह सर्वाधिक निंदनीय कार्रवाई है।’’ हास्य कलाकार बिली ईचनर ने एक लेख की प्रति को रीट्वीट करते हुए कहा ‘‘तस्वीर में मेरा हाई स्कूल नजर आ रहा है।

यह दुखद और भयावह है। सबके लिए प्यार।’’गायक सैम स्मिथ ने रीट्वीट किया ‘‘न्यूयार्क, मेरा दिल आपके साथ है और हमेशा रहेगा। हमले की खबर से व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ितों तथा उनके परिजन के साथ हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button