उत्तराखण्ड

नारी शक्ति को मनमोहन ढंग से प्रदर्शित किया केन्द्रीय विद्यालय अपर कैम्प ने

-विद्यालय की ई-पत्रिका को लोकार्पित किया मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर एच.एस. जग्गी ने
देहरादून। नारी शक्ति को अबला के बजाय सबला दर्शाने की सराहनीय थीम पर केन्द्रीय विद्यालय अपर कैम्प देहरादून कैन्ट का वार्षिक समारोह आयोजित हुआ जिसमें नारी शक्ति को मनमोहन ढंग से प्रदर्शित करने वाले रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किये गये।

-नारी शक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम
वार्षिक समारोह में नारी को सबला के रूप में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रस्तुत किया गया जिनमें प्रमुख रूप में शबरी, मीरा बाई, लक्ष्मी बाई, अर्द्धनारीश्वर, तू शक्ति मां, ओ.री. चिरैया जैसे कार्यक्रमों को सभी ने मुक्त कंठ से सराहा।

-चार शिक्षकों व कई छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित
मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर एच.एस. जग्गा ने उत्कृष्ट अकादमिक प्रदर्शन के लिये विद्यालय केक डा0 वी.आर. पाण्डेय श्रीमती नीना गुप्ता, श्री अनीश चंद जोशी, श्री एन.सी. मिनाटा नामक शिक्षकों को सम्मानित किया गया। साथ ही दसवीं कक्षा के 27 एवं बारहवीं कक्षा के दो विद्यार्थियों को भी पुरूस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि ने विद्यालय की ई-पत्रिका को भी लोकार्पित किया।

-प्राचार्या ने प्रस्तुत की वार्षिक रिपोर्ट
स्मारोह का प्रारम्भ मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर एच.एस. जग्गा विशेष आमंत्रित श्रीमती हरवंत जग्गी एवं श्री सोमित श्रीवास्तव ने दीप प्रज्जवलित कर किया। तत्पश्चात प्राचार्या श्रीमती रीता इन्द्रजीत सिंह ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। विद्यालय की प्रगति को अतिथियों से भरपूर सराहना भी मिली। अतिथियों के प्ररेक सम्बोधन के उपरान्त उपप्राचार्या श्रीमती अंजली डबराल ने समापन के अवसर पर सभी के प्रति आभार जताया।

-बुन्देलखण्ड का नाम भी हो रहा रोशन
केन्द्रीय विद्यालय अपर कैम्प में प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की वीरभूमि बुन्देलखण्ड का नाम भी रोशन हो रहा है। इसका सम्पूर्ण श्रेय है बुन्देलखण्ड के जनपद जालौन ग्राम नाहिली के अतिप्रतिष्ठित त्रिपाठी परिवार के एस.के. त्रिपाठी को, जो कर्मठता से भविष्य की पीढ़ी को अध्यापन के मायम से शिक्षित करने में जुटे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button