उत्तरप्रदेशउत्तराखण्ड

कुशीनगर हादसे पर युवा सेना ने किया संवेदना कार्यक्रम आयोजित, परिवहन व पुलिस विभाग से अभियान की मांग

-देवभूिम टैक्सी-मैक्सी महासंघ ने जारी की अपील
देहरादून। चन्द दिनों पूर्व उ.प्र. के कुशीनगर में रेलवे क्रासिंग पर दुर्घटना पर थोड़ा दुख जताने पर, थोड़ा रेलवे को कोसने के बाद अधिकांश लोग खामोश होकर उस भीषण घटना को भूल गये होंगे परन्तु देहरादून में शिवसेना की युवा इकाई (युवा सेना) ने न केवल मृत बच्चों की याद में व घायल बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना के साथ स्थानीय गांधी पार्क पर मोमबत्ती जलाकर अपनी संवेदना जतायी वरन उत्तराखण्ड में स्कूल वैन संचालकों के विरूद्ध अभियान न चलाये जाने पर आन्दोलन की चेतावनी भी दी है।
युवा सेना द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बीती शाम युवा सेना की जनपद इकाई व महानगर इकाई ने क्रमशः सचिन दीक्षित एवं पुष्पेन्द्र साहिल के नेतृत्व में राजपुर रोड स्थित गांधी पार्क पर एकत्रित होकर कुशीनगर में रेलवे क्रासिंग पर घटित भीषण दुर्घटना में मारे गये 13 स्कूली बच्चों व बी.आर.डी. मेडिकल कालेज गोरखपुर में गंभीर रूप से घायल चार बच्चों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना के साथ मोमबत्ती जलाकर संवेदनायें व्यक्त की।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में सचिन दीक्षित ने कहा कि देहरादून सहित उत्तराखण्ड के अन्य स्थानों पर स्कूली वैन चालक क्षमता से अधिक बच्चों कोक भर कर कानों में ईयर फोन लगाकर वाहन चला रहे हैं और इस दिशा में परिवहन विभाग एवं यातायात पुलिस खामोश है। उन्होंने दोनों महकमों को कड़े शब्दों में चेतावनी देकर कहा कि यदि इस संदर्भ में शीघ्र अभियान नहीं चलाया गया तो युवा सेना स्वयं अपने तरीके से ऐसे वाहन चालकों के कानों का इलाज करेगी।
युवा सेना शीघ्र ही प्रदेश अध्यक्ष राहुल चैहान, प्रदेश प्रवक्ता भूपेन्द्र भट्ट के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर वृहद स्तर पर अभियान चलाने की मांग करेगी। कार्यक्रम को महानगर अध्यक्ष पुष्पेन्द्र साहिल ने भी सम्बोधित किया। संवेदना कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रवक्ता, जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष के अलावा प्रमुख रूप से चन्दर अठोत्रा, ललित श्रीवास्तव, संदीप गुप्ता, श्रवण कुमार सहित भारी संख्या में युवा सेना के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

-देवभूमि टैक्सी-मैक्सी आपरेटर महासंघ ने जारी की अपील
कुशीनगर हादसे पर सबक लेते हुए देवभूमि टैक्सी-मैक्सी आपरेटर महासंघ उत्तराखण्ड, देहरादून ने सभी टैक्सी-मैक्सी मालिकों-चालकों से अपील की है कि ड्राईवर की गलती के कारण 13 बच्चों की जान गवानी पड़ी है। इस हादसे के कारण सारे देश में शोक की लहर है। महासंघ के अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने सभी मालिकों-चालकों से अपील की है कि गाड़ी चलाते समय न तो इयरफोन लगाये और न ही मोबाइल पर बात करें और न ही किसी प्रकार का नशा करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button