उत्तराखण्ड

उर्वशी समेत 16 हुए यूफा अवॉर्ड से सम्मानित

देहरादून। उत्तराखंड फिल्म एसोसिएशन की ओर से आयोजित यूफा अवॉर्ड के मौके पर अभिनेत्री उर्वशी रौतेला समेत 16 को सम्मानित किया गया। इस मौके पर स्व. महेंद्र सिंह डंग को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित करते हुए उनकी पत्नी को 50 हजार रुपये का चेक दिया गया। इस मौके पर लोक गायिका मीना राणा समेत अन्य ने लोक गीतों की प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

उत्तराखंड फिल्म एसोसिएशन का यूफा अवॉर्ड समारोह ओएनजीसी सामुदायिक भवन परिसर में आयोजित हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक ने फिल्म अभिनेत्री उर्वशी रौतेला समेत राज्य के 16 कलाकारों को सम्मानित किया। इससे पहले प्रसिद्ध लोक गायिका मीना राणा ने हम उत्तराखंडी छा…, सोनिया आनंद की हुस्न पहाड़ों का…, आदि गीतों की मनमोहक प्रस्तुति पर दर्शकों ने खूब आनंद उठाया।

इस मौके पर नेपाल का हिमालय बैंड, स्कूली छात्र-छात्राओं की जय हो की प्रस्तुति भी सराहनीय रही। इस मौके पर पूर्व सीएम एवं हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने राज्य में फिल्म सेंसर बोर्ड गठन पर जोर दिया। निशंक ने गढ़वाली गीत गाकर दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। इस मौके पर मसूरी विधायक गणेश जोशी, राजपुर विधायक खजान दास समेत अन्य मौजूद रहे।

इस साल यूफा ने लाइफ टाइम एचीवमेंट अवॉर्ड स्व. महेंद्र सिंह डंग को देते हुए उनकी पत्नी रोमी डंग को 50 हजार रुपये का चेक प्रदान किया। इसके अलावा अभिनेत्री उर्वशी रौतेला, पूनम नैथानी, प्रियंका रावत, डीपी बमराड़ा, विनोद बछेती, हरीश मंगोली, दीपक बंगवाल, बिरेंद्र राजपूत, विमल बहुगुणा, अतीक अहमद, धर्मेन्द्र परमार, रमेश रावत, अशोक मल्ल, राजेश यादव के नाम यूफा अवार्ड घोषित करते हुए उपस्थित प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

यूफा अवॉर्ड समारोह में शामिल हुई अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने कहा कि सातवीं कक्षा में पिता के कहने पर गढ़वाली फिल्म यख छ स्वर्ग में तीन मिनट के रोल ने बॉलीवुड अभिनेत्री के मुकाम तक पहुंचा दिया। उन्होंने कहा कि जीवन में कभी सोचा भी नहीं था कि वह अभिनेत्री बनेंगी। मगर, माता-पिता ने साथ दिया तो वह आज मुकाम पर पहुंच गई है। उर्वशी ने कहा कि उन्हें गर्व है कि गढ़वाली फिल्म से उनके कॅरियर की शुरुआत हुई है। इस मौके पर उर्वशी ने गढ़वाली गीत द्वि गति बैशाख सुरमा… गाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button