उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: शहरों से ज्यादा गांव में हैं कोरोना पॉजिटव मरीज

देहरादून। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से राज्य के ग्रामीण इलाके भी अछूते नहीं हैं। इंटरनेट मीडिया में चल रही चर्चा पर गौर करें तो गांवों में अब तक 15 हजार से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिनका उपचार चल रहा है। इनमें से करीब 14 हजार होम आइसोलेशन में है। उधर, सचिव पंचायती राज एचसी सेमवाल ने स्पष्ट किया कि स्वास्थ्य विभाग से ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमित व्यक्तियों की जानकारी ली जा रही है। एक-दो दिन में सही आंकड़ा उपलब्ध हो जाएगा।

सचिव सेमवाल ने बताया कि प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में कोविड नियंत्रण समितियां गठित की जा चुकी हैं, जो गांवों में रह रहे व्यक्तियों के साथ ही प्रवासियों की निरंतर निगरानी में जुटी है। साथ ही होम आइसोलेशन व क्वारंटाइन केंद्रों में रहकर उपचार ले रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की भी निगरानी की जा रही है। यदि किसी मरीज की तबीयत बिगड़ती है तो उसे ब्लाक स्तरीय नोडल अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के कार्मिकों के माध्यम से नजदीकी अस्पतालों अथवा कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जा रहा है।

कोरोना के दृष्टिगत मुख्यमंत्री को सौंपे स्वास्थ्य उपकरण

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को आर्ट ऑफ लिविंग एवं इंटरनेशनल एसोसिएशन फार ह्यूमन वेल्यू के प्रतिनिधियों ने भेंट की। इस दौरान उन्होंने कोरोना के दृष्टिगत मिलिट्री अस्पताल देहरादून के लिए पांच वेंटिलेटर और उत्तरकाशी जिले के लिए 300 आक्सीमीटर एवं 280 थर्मामीटर प्रदान किए। इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री को 10 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर भी भेंट किए। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल और गणेश जोशी के अलावा स्वामी विजयानंद, स्वामी भव्यतेज, आरएस राघव, वीवी गुलाटी व नितिन जैन आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button