उत्तराखण्ड

पुलिस यातायात व लॉकडाउन उल्लंघन पर कर रही कार्रवाई, 22 लोगों का किया चालान

पछवादून में चेकिंग प्वाइंटों पर पुलिस यातायात व लॉकडाउन उल्लंघन पर कार्रवाई कर रही है। नियम की अनदेखी करने वाले लोगों के पुलिस ने तीन वाहनों को सीज किया और 22 का चालान काटा।

लॉकडाउन में पुलिस की ओर से बरती जा रही सख्ती का असर यह है कि अब लोग खुद ही जागरूक होकर नियम का पालन कर रहे हैं, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं, जो हेलमेट न पहनकर यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

रविवार को पुलिस ने यातायात नियमों का पालन न करने वालों पर फोकस किया। सहसपुर थानाध्यक्ष एएसपी विशाखा अशोक ने क्षेत्र में चेकिंग के दौरान 22 वाहनों के चालान काटे और दो वाहन सीज किए, वहीं प्रभारी कोतवाल विकासनगर गिरीश नेगी ने यातायात उल्लंघन में एक वाहन सीज किया।

कंट्रोल रूम बनाकर एकत्र किया जा रहा जरूरतमंदों का डाटा

औद्योगिक नगरी सेलाकुई के थाने की पुलिस लॉकडाउन में रुके दूसरे राज्यों, जिलों के  श्रमिकों, मेडिकल के लिए लोगों का डाटा एकत्र कर रही है। कोविड कंट्रोल रूम में पुलिस की टीमें पूरे दिन इसी काम में लगी है। पुलिस जरूरतमंद परिवारों को राशन व खाना भी वितरित कर रही है।

थानाध्यक्ष विपिन बहुगुणा ने सेलाकुई क्षेत्र के अंतर्गत निवास करने वाले गैर प्रांत के निर्धन 220 परिवारों को राशन सामग्री व 104 व्यक्तियों को लंच पैकेट वितरित किए। इसके साथ ही थाना परिसर के पास स्कूल में बनाए गए कोविड कंट्रोल रूम में सेलाकुई में रुके अन्य राज्यों के श्रमिकों व मानसिक चिकित्सालय में इलाज को आने वाले लोगों का डाटा एकत्र किया जा रहा है। पुलिस संबंधित जनपदों व राज्यों को रवाना करने के लिए लोगों को महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज रायपुर भी भेज रही है। थानाध्यक्ष ने बाहरी प्रदेशों के समस्त मजदूरों को धैर्य रखने व यहीं पर निवास करने के लिए हिदायत भी दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button