उत्तरप्रदेश

नारी सशक्ति करण की विजेता छात्रा-10 Dec 2017

शामली  –  यू पी में लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा हेतु चलाये गए नारी सशक्ति करण सप्ताह का सम्मापन समारोह हनुमान टिल्ला हनुमान घाम के सरसादीलाल हाल में एक प्रोग्राम किया गया। जहाँ जनपद  के कई छात्राओ को नारी सशक्ति प्रोगाम में विजेता बनाने पर सम्मानित किया गया। वही इस प्रोग्राम में शामली बीजेपी विधायक की पत्नी मुख्य अथिति रही। जिन्होंने नारी सशक्ति करण की विजेता छात्राओ को सम्मानित करते हुए इनाम दिया।
वी ओ —  जनपद में यू पी सरकार के आदेश के बाद नारी सशक्ति करण के लिए चल रहे एक सप्ताह के प्रोगाम का रविवार को हनुमान टिल्ला हनुमान घाम के सरसादीलाल हाल में सम्मापन समारोह किया गया। नारी सशक्ति करण में प्रोगाम में भाग लेने वाले स्कूली बच्चो को सम्मानित किया गया। यह प्रोग्राम में 4 दिसम्बर से अलग अलग तरीके से नारी को सशक्ति करण करने के लिये प्रोग्राम का आयोजन किया गया जिसमें स्कूली बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। जहाँ स्कूली बच्चो ने स्कूल ओर अपने घर पर पेंटिंग व बैनर तैयार किये जिसमे लड़कियों और महिलाओ को मजबूत बनाने और पुलिस के सामने अपनी आवाज उठाने के लिये आगे आने को प्रेरित किया गया।  वही महिलाओ ओर लड़कियों में इस प्रोग्राम के द्वारा जागरूकता से नारी को सशक्त बनाने की चेस्टा जागी है ।
वही  इस मामले में एसपी शामली का कहना है कि नारी सशक्ति करण के इस प्रोग्राम के दौरान स्कूली लड़कियों से रेलिया , पेंटिंग , भाषण प्रतियोगिता और अन्य कई तरह प्रतियोगिता कराई है। जिसमे लड़कियों ने बढ़ चढ़कर भागलिया और अन्य लड़कियों को नारे व् पेंटिंग के माध्यम से नारी सशक्ति करण पर जोर दिया और ये प्रोग्राम आगे भी चलता रहेगा हमने जो प्रतियोगिता कराई है । उसके आज अंतिम दिन  में उन छात्राओं को इनाम दिया और अन्य लड़कियों और पुलिस कर्मियों को सम्मानित  किया गया​

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button