उत्तराखण्ड

गांधी जयंती के अवसर पर उत्तराखंड कांग्रेस तीन दिवसीय व्यापक जन अभियान चलाएगी

ऋषिकेश। उत्तराखंड कांग्रेस इस बार गांधी जन्मदिवस से तीन दिवसीय व्यापक जन संपर्क अभियान शुरू करेगी। इस अभियान के तहत कांग्रेस कार्यकर्त्‍ता राज्य की सभी न्याय पंचायतों में युवा चौपाल, महिला चौपाल, किसान चौपाल लगाएगी। चौपाल में गांधी के विचारों, किसान विरोधी कानूनों, महंगाई, सार्वजनिक उपक्रमों की नीलामी आदि विषयों पर चर्चा करेंगे।

ऋषिकेश महागर कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत सभी वरिष्ठ नेता भागीदारी निभाएंगे। उन्होंने बताया कि एक अक्टूबर को पार्टी नेता न्याय पंचायत के गांव में रात्रि विश्राम के साथ चौपाल करेंगे व दो अक्टूबर को प्रभात फेरी, गोष्ठी, ध्वजा रोहण के साथ ही कार्यकर्त्‍ताओं व ग्रामीणों के साथ सामूहिक भोज किया जाएगा। धस्माना ने कहा कि तीन अक्टूबर को स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व उनके स्वजनों, राज्य आंदोलनकारियों व शिक्षक तथा समाज में उल्लेखनीय कार्य करने वाले विशिष्ट नागरिकों को सम्मानित किया जाएगा।

धस्माना ने बताया कि पिछले साढ़े चार सालों में उत्तराखंड की जनता का भाजपा सरकार से पूर्ण रूप से मोह भंग हो गया है। क्योंकि वर्ष 2017 में जनता से किए एक भी वायदे को भाजपा सरकार ने पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में स्वयं प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेशवासियों से वादा किया था कि राज्य में डबल इंजन सरकार बनने पर युवा बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा और कोई हाथ खाली नहीं रहेगा। लेकिन आज बेरोजगारी 2017 के मुकाबले दस गुना बढ़ गयी। किसानों से किए वादों को भी भाजपा भूल चुकी है। राज्य में लोकायुक्त 100 दिन में लाने 100 दिन में महंगाई कम करने समेत एक भी वायदे पर सरकार खरी नहीं उतरी। धस्माना ने कहा कि इन सब वादाखिलाफी के बारे में भी जन जागरण किया जाएगा। पत्रकार वार्ता में काबीना मंत्री शूरवीर सजवाण, प्रदेश महामंत्री राजपाल खरोला, डा. केएस राणा, पूर्व पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button