national

आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अल-बदर के तीन आतंकी को किया ढेर

श्रीनगर, कश्मीर में कोरोना महामारी के बीच सेना का आतंकरोधी अभियान अभी भी जारी है। आज तड़के दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां में कांजीगाम के इमाम साहिब इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में अल-बदर के तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया जबकि एक आतंकी ने आत्मसमर्पण कर दिया। खुद को सेना के हवाले करने वाले आतंकी की पहचान तौसीफ अहमद के रूप में हुई है। वह हाल ही में अल-बदर में शामिल हुआ था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शोपियां के इमाम साहिब इलाके में तीन से चार आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने तड़के एक बजे के करीब इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। अभियान में सेना की 44 आरआर, सीआरपीएफ और जम्मू के एसओजी के जवान शामिल थे। इमाम साहिब पहुंचने के बाद सुरक्षाबलों ने जिस घर में आतंकवादी छिपे हुए थे, उसके नजदीक जाना शुरू कर दिया। आतंकवादियों ने जैसे ही सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देखा, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी।

घेराबंदी होने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। आतंकवादियों ने इसका जवाब ग्रेनेड हमले से किया। यह तो गनिमत है कि इस हमले में किसी भी सुरक्षाकर्मी को नुकसान नहीं पहुंचा। इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला शुरू हो गया। मुठभेड़ के बीच सुरक्षाबलों ने आसपास के घरों में मौजूद लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। जब सुरक्षाबलों को पता चला कि सभी आतंकवादी स्थानीय हैं और इनमें एक नया भी है, तो उन्होंने एक बार फिर सभी को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जितनी बार आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, उन्होंने उसका जवाब गोलीबारी से ही दिया।

एक के बाद एक सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इस दौरान हाल ही में संगठन में शामिल हुए चौथे आतंकी ने आत्मसमर्पण करने की इच्छा जाहिर की। सुरक्षाबलों ने उसे हथियार छोड़ घर से बाहर निकलने के लिए कहा। वह अपने हथियार मुठभेड़ स्थल पर छोड़ बाहर आ गया और अपने आप को सेना के हवाले कर दिया। आतंकी की पहचान तौसीफ अहमद के रूप में हुई है। वह काजापोरा रेबन का रहने वाला है। सेना ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। इलाके में और आतंकवादियों की मौजूदी की आशंका के चलते सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं मुठभेड़ स्थल से अन्य तीनों आतंकियों के शव व भारी मात्रा में हथियार गोला-बारूद बरामद किया गया है।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने अल-बदर के तीन आतंकियों के मारे जाने व एक के आत्मसमर्पण करने की पुष्टि करते हुए कहा कि सर्च ऑपरेशन पूरा होते ही अभियान को समाप्त कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button