national

कोरोना पीड़ितों के घरों पर जाकर भाजपा कार्यकर्ता उनकी समस्याओं का समाधान कराने में सहयोग करेंगे

लखनऊ कोरोना पीड़ितों के घरों पर जाकर भाजपा कार्यकर्ता उनका हाल जानेंगे और उनकी समस्याओं का समाधान कराने में सहयोग करेंगे। जिलों में टीम गठित करके टीकाकरण अभियान को गति देने के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी भी लेंगे। राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष के निर्देश पर तैयार कार्ययोजना को सफल बनाने की कमान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल ने संंभाली है। क्षेत्रीय बैठकों के जरिए तीन स्तरीय अभियान की कार्ययोजना कार्यकर्ताओं को समझायी जा रही है।

सेवा ही संगठन अभियान के अगले चरण में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह स्वयं कोरोना पीड़ित कार्यकर्ताओं के घरों पर जाकर उनकी पीड़ा सुन रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने बरेली में पूर्व विधायक स्व. केसर सिंह गंगवार के आवास पर पहुंचकर सांत्वना दी। वहीं, बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के परिजनों की कुशलक्षेम भी ले रहे हैं। दूसरी ओर प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने अभियान को प्रभावी बनाने के लिए क्षेत्रों में पहुंचकर स्थानीय संगठन को कसना शुरू कर दिया है। अवध व कानपुर क्षेत्र की बैठकें हो चुकी हैं। सोमवार को गोरखपुर क्षेत्र की बैठक लेने के लिए बंसल गोरखपुर पंहुच गए हैं।

प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर ने बताया कि सेवा ही संगठन अभियान में लगभग 900 प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का गोद लेकर उनको सक्षम बनाया जाएगा। इसके लिए विधायकों, सांसदों, निगमों, आयोगों व बोर्डों के अध्यक्षों व सदस्यों के अलावा प्रमुख पदाधिकारियों को कहा गया है। राठौर का कहना है कि कोरोना के बाद प्रभावित परिवारों की समस्याओं पर भी फोकस किया जा रहा है। जिलों में टीमें गठित करके कार्यकर्ताओं को ऐसे परिवारों से संपर्क व संवाद बना कर उनकी समस्याओं का समाधान कराने की कोशिशें जारी है। उन्हें चिकित्सीय सुविधाएं प्रदान करने के अलावा सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान कराने में भी मदद की जा रही है।

टीकाकरण को प्रोत्साहित करेंगे : कोरोना बचाव का टीका लगाने के लिए गांवों व शहरों में ऐसे वर्ग पर ध्यान दिया जाएगा जो आम जनता से संपर्क में अधिक रहते है, परंतु टीकाकरण के प्रति उदासीन है। आटो, टैक्सी व रिक्शा चालक, छोटे व पटरी दुकानदार, पल्लेदार व ठेला चलाने वालों को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

स्वतंत्रदेव आज रामपुर, मुरादाबाद व मेरठ में : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह सोमवार को प्रात: दस बजे बरेली से चलकर रामपुर व मुरादाबाद से होते हुए मेरठ पहुंचेंगे। प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष कोरोना पीड़ित कार्यकर्ताओं के आवास पर उनके परिजनों से मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button